Sarkari yojna

Ladli Laxmi Yojana Certificate Download : लाड़ली लक्ष्मी योजना सर्टिफिकेट डाउनलोड

Ladli Laxmi Yojana Certificate Download : लाड़ली लक्ष्मी योजना सर्टिफिकेट डाउनलोड की जानकारी रखने वाले अनेक नागरिक ने लाडली लक्ष्मी योजना सर्टिफिकेट

Ladli Laxmi Yojana Certificate Download : लाड़ली लक्ष्मी योजना सर्टिफिकेट डाउनलोड

 

Ladli Laxmi Yojana Certificate Download : लाड़ली लक्ष्मी योजना सर्टिफिकेट डाउनलोड की जानकारी रखने वाले अनेक नागरिक ने लाडली लक्ष्मी योजना सर्टिफिकेट को अपने डिवाइस में डाउनलोड किया है ठीक उसी प्रकार आप भी लक्ष्मी योजना सर्टिफिकेट को डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप हमारे इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पड़े हम इस आर्टिकल में डाउनलोड करने की सारी प्रक्रिया बताई है जिसकी मदद से आप आसानी से सर्टिफिकेट को डाउनलोड कर सकते हैं।

मध्य प्रदेश राज्य राज्य सरकार द्वारा 1 अप्रैल 2007 को बालिकाओं की उज्जवल भविष्य के लिए लाड़ली लक्ष्मी योजना की शुरुआत की थी इस योजना के माध्यम से बालिकाओं को आर्थिक सहायता दी जाती है तथा वह जो भी इस योजना के लाभ लेने के लिए लाभार्थी है वह सर्टिफिकेट को डाउनलोड करने की प्रक्रिया को जानकर लाडली लक्ष्मी योजना सर्टिफिकेट को डाउनलोड कर सकते हैं।

Ladli Laxmi Yojana Certificate Download
Ladli Laxmi Yojana Certificate Download

Ladli Laxmi Yojana Certificate Download 

Ladli Laxmi Yojana Certificate Download :  लाड़ली लक्ष्मी योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर सर्टिफिकेट डाउनलोड करने का विकल्प उपलब्ध है सर्टिफिकेट को डाउनलोड करने के लिए पहले उसे विकल्प तक पहुंचना होता है इसके बाद आसानी से आप लाडली लक्ष्मी योजना सर्टिफिकेट को डाउनलोड कर सकते हैं।

जो भी लाभार्थी लाडली लक्ष्मी योजना की सर्टिफिकेट को डाउनलोड करना चाहते हैं उन्हें अपने स्मार्टफोन का उपयोग करना होगा इसके लिए सर्टिफिकेट को डाउनलोड करने के लिए दो विकल्प है पहला विकल्प है कि लाभार्थी स्वयं सर्टिफिकेट को डाउनलोड कर सकते हैं और दूसरा विकल्प है आप अपने नजदीकी कॉमन सर्विस सेंटर में जाकर वहां से आप लाडली लक्ष्मी योजना के सर्टिफिकेट को डाउनलोड करवा सकते हैं।
वर्तमान समय में जिन्होंने भी लाडली लक्ष्मी योजना सर्टिफिकेट को डाउनलोड किया है और में कई व्यक्ति सर्टिफिकेट को डाउनलोड किया है साथ ही दूसरी और कई लोगों ने कॉमर्स सर्विस सेंटर पर जाकर सर्टिफिकेट को डाउनलोड करवाया है।

 

Pradhanmantri Ujjwala Yojana 2024

Ladli Laxmi Yojana Certificate Download कैसे करें

 

Ladli Laxmi Yojana Certificate Download :  लाड़ली लक्ष्मी योजना डाउनलोड करने की सारी प्रक्रिया नीचे बताई गई है।

सबसे पहले आपको मध्य प्रदेश लाडली लक्ष्मी योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है।

इसके बाद आपके सामने वेबसाइट का होम पेज खुलकर आएगा।

वेबसाइट के होम पेज पर आपको प्रमाण पत्र पर क्लिक करने के आगे बढ़ाना है।
क्लिक करते हैं आपके सामने फिर एक नया पेज खुलकर आएगा।

इस पेज पर आपको पंजीकरण क्रमांक संख्या या समग्र आईडी को दर्ज करना होगा।
इसके बाद आपको दिया गया कैप्चर कोड को दर्ज करना है।

कैप्चर कोड सर्च कर दिल्ली के बाद आपको देखे की अवसर पर क्लिक करना होगा।
क्लिक करते ही आपके सामने लाडली बेटी की जानकारी खुलकर आएगी।

जहां पर आवेदक क्रमांक लॉटरी समुद्री आईडी लाडली का नाम पिता का नाम माता-पिता का नाम दिनांक प्रयोजन कार्यालय मोबाइल नंबर स्थिति आदि से भी जानकारी को दर्ज करना है।

फिर आपको प्रमाण पत्र देखे की अवसर पर क्लिक करनाहै।

जैसे ही आपके लिए करेंगे आपके सांवरे फिर लाडली लक्ष्मी योजना प्रमाण पत्र खुलकर आ जाएगी।

अब आप इसे आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं और चाहे तो आप नीचे ट्रेंड के अवसर पर क्लिक करके आप इसका प्रिंटआउट भी कर निकाल सकते हैं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button