Sarkari yojna

Life Good Scholarship : 12वीं पास छात्र-छात्राओं को मिलेंगे ₹100000 आवेदन फार्म शुरू

Life Good Scholarship : नमस्कार दोस्तों आपकी जानकारी के लिए आपको बता दे की एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की तरफ से आर्थिक रूप से

Life Good Scholarship : 12वीं पास छात्र-छात्राओं को मिलेंगे ₹100000 आवेदन फार्म शुरू

 

Life Good Scholarship : नमस्कार दोस्तों आपकी जानकारी के लिए आपको बता दे की एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की तरफ से आर्थिक रूप से कमजोर छात्र-छात्राओं को वित्तीय सहायता राशि प्रदान करने के लिए एक योजना का शुभारंभ किया है जिसका नाम लाइव गुड छात्रवृत्ति योजना रखा गया है जिसके तहत₹100000 की छात्रवृत्ति दी जाएगी इसके लिए आवेदन फार्म शुरू हो चुकी है और अंतिम तिथि 23 मई रखी गई है।

इस योजना के लिए देशभर का कोई भी व्यक्ति आवेदन कर सकता है जिसके लिए कुछ पात्रता रखी गई है छात्राओं को भारत भर के चुनिंदा कॉलेज या संस्थाओं की से स्नातक पाठ्यक्रम या किसी भी शैक्षणिक इयर्स करना चाहिए प्रथम वर्ष के छात्रों को अपनी कक्षा 12वीं की कक्षाओं में न्यूनतम 60% अंक प्राप्त करना चाहिए जबकि दूसरे तीसरे और चौथे वर्ष के छात्रों को पिछले शैक्षणिक वर्ष में न्यूनतम 60% अंक प्राप्त करने चाहिए योजना का लाभ लेने के लिए परिवार की आर्थिक इनकम 8 लाख से कम होना चाहिए।

 

Life Good Scholarship
Life Good Scholarship

 

इस योजना के तहत सभी छात्र-छात्राओं को जो इसके लिए पत्र है उनको एक लाख की छात्रवृत्ति दिए जाएगी इसके लिए नीचे दिए गए फॉर्मेट में आपको आवेदन करना होगा और आपको शैक्षणिक कार्य यानी शिक्षा के ऊपर खर्च करना होगा।

इस योजना का आवेदन करने के लिए आपके पास कक्षा 12वीं की मार्कशीट और पिछले वर्ष यह सेमेस्टर की मार्कशीट दूसरे तीसरे चौथे के छात्रों के लिए सरकार द्वारा जारी प्रत्येक का प्रमाण पत्र जैसे कि आधार कार्ड पारिवारिक आय प्रमाण पत्र आयकर रिटर्न विवरण वेतन पर्ची धर्मशाला बीपीएल राशन कार्ड तहसीलदार या बीडीपी द्वारा हस्ताक्षर आय प्रमाण पत्र ग्राम पंचायत से पत्र या प्रमाण पत्र।

प्रवेश का प्रमाण पत्र जैसे कि कॉलेज या स्कूल आईडी कार्ड शैक्षणिक शुल्क रसीद और शुक्र संचालन संस्थान से बोनाफाइड प्राप्त प्रमाण पत्र भारती के बैंक खाते का विवरण फोटो आवश्यक रूप से होनी चाहिए।

 

Water Resouce Department Vacancy

 

 

Life Good Scholarship के लिए आवेदन प्रक्रिया

 

Life Good Scholarship :  इसके लिए ऑनलाइन मोड़ से आपको आवेदन करना होगा आवेदन करने के लिए नीचे आपको डायरेक्ट लिंक दिया गया है जिस पर आपको क्लिक करके आसानी से आप आवेदन कर सकते हैं।

यहां पर क्लिक करने के बाद आपको रजिस्टर मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी की सहायता से आपका रजिस्ट्रेशन करना होगा।

इसके बाद आपको सभी जानकारी सही-सही भरना होगा और आपको महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट को अपलोड करना होगा और आवेदन फार्म को कंप्लीट करना है इसके बाद आपको आवेदन का सुरक्षित प्रिंट आउट भी निकाल लेना है।

scholoarship के अंदर आपका number आने के बाद आपको company की तरफ से सूचित कर दिया जाएगा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button