Sarkari yojna

Panchayati Raj Vacancy 2024 : पंचायती राज विभाग में निकली हजारों पदों पर भर्ती, फॉर्म भरना शुरू

Panchayati Raj Vacancy 2024 : पंचायती राज विभाग में अकाउंटेंट कम आईटी अस्सिटेंट के 6570 पदों पर भारती की अधिसूचना जारी कर दिया गया है

Panchayati Raj Vacancy 2024 : पंचायती राज विभाग में निकली हजारों पदों पर भर्ती, फॉर्म भरना शुरू

 

Panchayati Raj Vacancy 2024 : पंचायती राज विभाग में अकाउंटेंट कम आईटी अस्सिटेंट के 6570 पदों पर भारती की अधिसूचना जारी कर दिया गया है इस भर्ती की अधिसूचना बिहार पंचायती राज विभाग की ग्राम स्वरोजगार योजना समिति ने जारी की है इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 30 मई 2024 से शुरू हो जाएगी। आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 जून 2024 तक की जाएगी।

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दे की या भारती 3 साल के कॉन्ट्रैक्ट पर जारी किया गया है अभ्यर्थी का कॉन्ट्रैक्ट उसके प्रदर्शन के आधार पर आगे बढ़ाया जा सकता है इस भर्ती में पुरुष अभ्यर्थी के लिए 4270 पद और महिला अभ्यर्थियों के लिए 2300 पद रखे गए हैं।

इस भर्ती में सामान्य वर्ग के लिये 1643 पद ईडब्ल्यूएस के लिए 657 पद, अनुसूचित जाति के लिए 1313 पद, अनुसूचित जनजातियों के लिए 131 पद, ईबीसी के लिए 1643 पद, बीसी के लिए 1183 पद, रखा गया है।

यहां आपको यह बता दे कि अभी इस भर्ती के लिए केवल शॉर्ट नोटिफिकेशन घोषित किया गया है लेकिन जल्द ही इसके बारे में डिटेल्स नोटिफिकेशन भी आने वाली है तो अगर आपको पंचायती राज भारती के साथ नौकरी करना है तो आप हमारे इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

 

Panchayati aj Vacancy 2024
Panchayati aj Vacancy 2024

 

Panchayati Raj Vacancy 2024

 

Panchayati Raj Vacancy 2024 : पंचायती राज विभाग ने 6570 पदों के लिए भर्ती निकली है । अगर आप इसमें आवेदन करना चाहते हैं तो आप 30 मई से लेकर 30 जून तक अप्लाई कर सकते हैं।

 

Panchayati Raj Vacancy 2024  के लिए आवेदन शुल्क

 

Panchayati Raj Vacancy 2024 : अगर आप पंचायती राज भर्ती के तहत आवेदन करना चाहते हैं तो आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी तो आप निशुल्क अपना एप्लीकेशन फॉर्म जमा कर सकते हैं दरअसल इस भर्ती के लिए विभागों ने सभी वर्ग के लिए कोई भी आवेदन शुल्क निर्धारित नहीं किया है इसलिए आप चाहे भी किसी भी श्रेणी से संबंधित आप फ्री में अप्लाई कर सकते हैं।

Panchayati Raj Vacancy 2024 के लिए आयु सीमा

 

Panchayati Raj Vacancy 2024 : पंचायती राज भर्ती के लिए अनिवार्य है कि आवेदक की आयु विभाग द्वारा निर्धारित आयु सीमा की अंतर्गत हो आपको जानकारी के लिए बता दे कि इसके लिए जरूरी है कि उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष तक है इसी तरह से आवेदन की अधिकतम आयु 35 वर्ष है ऐसे व्यक्ति जो किसी आरक्षित श्रेणी के अंतर्गत आते हैं उन्हें age limit में सरकार के निर्देश अनुसार छूट प्रदान की जाएगी।

Panchayati Raj Vacancy 2024 के लिए शैक्षिक योग्यता

 

Panchayati Raj Vacancy 2024 : पंचायती राज भर्ती के लिए विभाग ने शैक्षणिक योग्यता भी रखी है जो हर पद के लिए अलग-अलग है इस प्रकार से 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट तक आवेदक अपना आवेदन फार्म जमा कर सकते हैं लेकिन अगर आपको इसके बारे में संपूर्ण जानकारी चाहिए तो ऐसे में आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को चेक कर लेना है।

दसवीं पास के लिए पशु पालन विभाग के डांटा एंट्री ऑपरेटर पदों पर भर्ती शुरू

 

Panchayati Raj Vacancy 2024 के लिए आवेदन कैसे करें

 

Panchayati Raj Vacancy 2024 : पंचायती राज भारती के लिए सबसे पहले आपको चाहिए कि आप संबंधित विभाग के अधिकारी वेबसाइट पर जाए और वहां से मुख्य पेज को ओपन करें।

अब वहां पर आपको इस धरती से संबंधित एक आधिकारिक नोटिफिकेशन का लिंक दिखेगा उसे पर आपको क्लिक करना है।

इसके बाद आपके सामने पंचायती राज भारती का एक एप्लीकेशन फॉर्म खुलकर आएगा अब इस आवेदन फार्म में सही तरह से सभी जानकारी को भरना है।

सभी जानकारी को भर लेने के बाद आपको एप्लीकेशन फॉर्म के साथ सभी महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट को अटैच करना है।

और उसके बाद सभी डॉक्यूमेंट को स्कैन करके अपलोड कर देना है फिर आपको सबमिट बटन पर क्लिक कर देना है।

तो इस तरह से आपका पंचायती राज भर्ती के तहत आवेदन की प्रक्रिया कंप्लीट हो जाती है और इस प्रकार आप अपना रिसीविंग को प्रिंट आउट निकाल लेना है और उसे सुरक्षित रख लेना है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button