CSC Vle News

Rajasthan IT job fair 2023 । राजस्थान आईटी 2023

Rajasthan IT job fair 2023:- राजस्थान सरकार द्वारा जॉब फेयर का आयोजन करने की घोषणा की गई है जिसका मुख्य उद्देश्य राजस्थान को शिक्षित बेरोजगार युवाओं के रोजगार देना है

Rajasthan IT job fair 2023 । राजस्थान आईटी 2023

 

Rajasthan IT job fair 2023:- राजस्थान सरकार द्वारा जॉब फेयर का आयोजन करने की घोषणा की गई है जिसका मुख्य उद्देश्य राजस्थान को शिक्षित बेरोजगार युवाओं के रोजगार देना है। इस योजना के अंतर्गत 200 से अधिक कंपनियां भाग लैंगिक जो राजस्थान के शिक्षित बेरोजगार युवाओं को उनकी योग्यता के अनुसार जब प्रदान करेगी और इस जॉब के लिए सलेक्शन बिना किसी परीक्षा के सिर्फ इंटरव्यू के माध्यम से ऑन द स्पॉट होगा।

आपको बता दें कि इस मेला का आयोजन 2022 में भी हुआ था और ऑन स्पॉट 2000 युवाओं को नौकरी भी मिली थी यदि आप। Rajasthan IT job fair 2023 के बारे में पूरी जानकारी लेना चाहते हैं तो आप हमारे पोस्ट में लास्ट तक बन रहे।

 

अगर आप भी राजस्थान के अस्थाई निवासी हैं और आप शिक्षित बेरोजगार है तो आपके लिए यह पोस्ट बहुत ही फायदेमंद रहने वाली है क्योंकि इस पोस्ट में हम आपको राजस्थान आईटी जॉब फेयर 2023 (Rajasthan IT job fair ) से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारी देने वाले हैं। आप इस जो जानकारी के जरिए बड़े ही आसानी से इस योजना का लाभ ले सकते हैं। इस योजना का लाभ लेने के लिए आपको कौन-कौन सी डॉक्यूमेंट आवश्यकता पढ़ने वाली है इस योजना में भाग लेने के लिए आपको कौन सी प्रक्रियाएं करनी होगी। इन सभी की विस्तार पूर्वक जानकारी आपको हमारे इस पोस्ट में मिलने वाली है।

 

Rajasthan IT job fair 2023

Rajasthan IT job fair : – मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत जी के नेतृत्व में आयोजित हो रहा राजस्थान आईटी जॉब फेयर (Rajasthan IT job fair ) राज्य के शिक्षित बेरोजगार युवाओं को जब का अवसर दी जाएगी। मुख्यमंत्री द्वारा आयोजित इस मेला का उद्देश्य बेरोजगार युवाओं को रोजगार देकर राजस्थान की बेरोजगारी दर को में कमी लाना है। तथा इस मेल में भी 200 कंपनी आवेदक को सिर्फ इंटरव्यू के माध्यम से उनकी योग्यता के आधार पर नौकरी देगी इसका आयोजन आईटी पास उम्मीदवार के लिए सुनहरा मौका है। जिससे वह रोजगार प्राप्त कर सकते हैं।

राज्य पॉलिटेक्निक कॉलेज में होने वाले रोजगार मेले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी भी शामिल होंगे और राजस्थान आईटी जॉब फेयर 2023 का आयोजन डीजी फेस्ट के तहत होगा।

 

Rajasthan IT job fair का उद्देश्य

 

Rajasthan IT job fair 2023
Rajasthan IT job fair 2023

Rajasthan IT job fair :- राज्य सरकार द्वारा आयोजित आईटी जॉब फेयर (Rajasthan IT job fair ) राजस्थान का मुख्य उद्देश्य राजस्थान राज्य में शिक्षित बेरोजगार युवाओं को रोजगार प्रदान करना है। और उन्हें आईटी सेक्टर और अन्य संबंधित क्षेत्र में उनकी योग्यता और कौशल के आधार पर स्थानांतरित करना है। राजस्थान सरकार द्वारा आयोजित राजस्थान आईटी जॉब फेयर 2023 में 200 से अधिक कंपनियां जिनके मतलब की काफी युवाओं को रोजगार मिलेगा।

राजस्थान आईटी जॉब फेयर का आयोजन 2022 में भी हुआ था और 2000 युवाओं को नौकरी भी मिली थी यह राज्य के शिक्षित बेरोजगार युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करके बेरोजगारी की दर को कम करने के लिए राजस्थान सरकार द्वारा उठाया गया कदम का एक महत्वपूर्ण साबित होगा।

 

Rajasthan mega job fair 2023 notification

प्रयोग एवं संचार विभाग द्वारा 2023 सितंबर 2023 तक समझ में मेगा जॉब है 2023 का आयोजन किया जा रहा है राजस्थान मेगा जॉब फेयर 2023 के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई है |राजस्थान मेगा जॉब फेयर 2023 के दौरान आने वाले युवाओं को सुविधा का सामना नहीं करना पड़े इसके लिए तैयारी हो रही है राजस्थान मेगा जॉब फेयर में 400 से अधिक कंपनियां हिस्सा ले रही है | राजस्थान मेगा जॉब फेयर 2023 के तहत युवाओं को इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट और वेरिफिकेशन के आधार पर जॉब का मौका दिया जाएगा इसमें आवेदन के को कंपनियों में प्लेसमेंट और नियुक्ति आदि भी दी जाएगी।

 

Rajasthan IT job fair 2023 की विशेषताएं

राज्य सरकार द्वारा आयोजित आईटी जॉब फेयर राजस्थान के अंतर्गत 200 से अधिक कंपनियां भाग लेगी और राजस्थान के शिक्षित बेरोजगार युवाओं को उनकी योग्यता के अनुसार जब प्रदान करेगी।

इस फेर के अंतर्गत बेरोजगारी युवाओं का भविष्य बनाने का साहस मिलेगा और राजस्थान की बेरोजगारी दर में भी कमी आने की संभावना है।

फिर राजस्थान के युवाओं को आईटी सेक्टर और अन्य संबंधित क्षेत्र में बेहतरीन रोजगार के अवसर मिलेंगे।

इसमें डिग्री, डिप्लोमा,आईटीआई ग्रेजुएट, पोस्टग्रेजुएट प्रेशर , और अनुभवी लोगों के लिए अलग-अलग रोजगार के अवसर मिलेंगे जिसमें वह अपनी योग्यता के हिसाब से जॉब आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।

राजस्थान सरकार द्वारा आयोजित राजस्थान आईटी जॉब फेयर 2023 में विशेषज्ञों द्वारा परामर्श दिया जाता है जिससे युवाओं को उनके करियर के बारे में सही मार्गदर्शन मिलता है।

राज्य सरकार द्वारा आयोजित आईटी जॉब फेयर राजस्थान के अंतर्गत 200 प्लस अग्रिम कंपनियां भाग लेंगी और ऑन द स्पॉट सिलेक्शन करके उन्हें जॉब ऑफर करेंगे।

इस योजना में भाग लेने के बाद आपको कहीं एग्जाम देने की जरूरत नहीं है इंटरव्यू के माध्यम से आपका सिलेक्शन किया जाएगा।

राजस्थान आईटी जॉब फेयर में आपको मल्टी प्रोफाइल जॉब के ऑफर्स मिलेंगे।

 

Rajasthan IT job fair 2023 की पात्रता

आईटी जॉब फेयर राजस्थान के लिए कोई भी आयु सीमा नहीं है तथा 18 वर्ष से लेकर सभी नागरिक इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

राजस्थान आईटी जॉब फेयर योजना में हिस्सा अवैध राजस्थान के स्थाई निवासी ही ले सकते हैं।

राज्य सरकार द्वारा आयोजित आईटी जॉब फेयर राजस्थान में महिला और पुरुष दोनों आवेदन कर सकते हैं।

 

Rajasthan IT job fair 2023 मैं लगने वाला महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट

आधार कार्ड Aadhar Card

अस्थाई निवासी प्रमाण पत्र Nivasi Parman Patr

बैंक अकाउंट नंबर Bank Acount Number

पैन कार्ड Pan Card

जन्म प्रमाण पत्र Birth Certificate

12वीं की मार्कशीट 12 th Mark sheet

 

Rajasthan IT job fair 2023 मैं ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने की प्रक्रिया

राजस्थान आईटी जॉब फेयर 2023 में इच्छुक आवेदक इन सभी स्टेप को फॉलो करके बड़े ही आसानी से इस योजना में रजिस्ट्रेशन करके इस योजना का लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

सबसे पहले आपको आईटी जॉब फेयर राजस्थान की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा इसके बाद वेबसाइट का होम पेज खुलकर आपके सामने आएगा।

वेबसाइट के होम पेज पर आपको जॉब सीकर रजिस्ट्रेशन फॉर्म के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

इस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने आईटी जॉब फेयर राजस्थान का फॉर्म खोलकर आएगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी आपको सही-सही दर्ज करनी होगी।

सभी जानकारी दर्ज करने के बाद मांगी गई डॉक्यूमेंट को अपलोड करना होगा।

सभी डॉक्यूमेंट अपलोड करने के बाद इस फॉर्म को सावधानीपूर्वक भरने के बाद आपको सबमिट के बटन पर क्लिक करना होगा इस तरह से आप बड़े ही आसानी से राजस्थान आईटी जॉब फेयर में रजिस्ट्रेशन कर पाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button